करोड़ों कमाने के बाद भी बच्चों को गिन-गिन के पैसे देते है अक्षय कुमार, पाई-पाई का हिसाब लेते है

करोड़ों कमाने के बाद भी बच्चों को गिन-गिन के पैसे देते है अक्षय कुमार, पाई-पाई का हिसाब लेते है

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार देश के टॉप अभिनेताओं में शुमार होते है. अक्षय अपनी फिटनेस के लिए जानें जाते है. अक्षय पार्टियों में कम और जॉगिंग और एक्‍सरसाइज करते हुए ज्‍यादा नज़र आते है. अक्षय की फिल्मों को देशभर से काफी प्यार मिलता है. बॉक्स ऑफिस पर एक्टर की फिल्में बम्पर कमाई करती है. सालभर में सबसे ज्यादा फिल्में देने वाले अभिनेता न सिर्फ अपनी फिल्मों के कारण बल्कि अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी सुर्खियां बटोरते है.

अक्षय कुमार का अपने परिवार से प्रेम तो जगजाहिर है. वह अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना और दो बच्चे बेटा आरव और बेटी नितारा से बेहद ही प्यार करते है. अपने दोनों बच्चों के साथ वह तगड़ा बॉन्ड शेयर करते हैं.

आपको बता दें कि अक्षय कुमार अपने काम को लेकर काफी सजग रहते है वह सुबह जल्दी शूट पर चले जाते हैं. वह उन अभिनेताओं में शामिल है जो एक नियत टाइम स्लॉट के हिसाब से काम करते है. वह जल्दी अपना शूट ख़त्म करके अपने परिवार को समय देते है.

अक्षय दुनिया के सामने आज भले ही बड़े स्टार हों लेकिन वह घर में एक आम पिता की तरह रहते हैं और चाहते हैं कि उनके बच्चों की भी आम बच्चों की तरह परवरिश हो. इसलिए अक्षय और उनकी पत्नी ट्विंकल दोनों चाहते हैं कि उनके बच्चे पैसों की वैल्यू को समझे और पैसो की बर्बादी न करें. इसी वजह से अक्षय कुमार जब भी कहीं बाहर जाते है तो इकोनॉमी क्‍लास में सफर करते हैं.

अक्षय के बेटे आरव ने मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट हासिल किया हुआ है. आरव ने मार्शल आर्ट्स में जब ये बेल्ट जीता था उस समय उन्हें पहली बार बिजनेस क्‍लास में ट्रैवल करने का मौका मिला था. इन सब के पीछे अक्षय की एक ही सोच थी. वह अपने बेटे को सीखना चाहते थे कि हमें सबकुछ मेहनत से कमाना पड़ता है. अक्षय की बेटी नितारा की बात करें तो वह काफी छोटी है. लेकिन कम उम्र में भी नितारा को हर तरह की किताब पढ़ने का शौक है.

नितारा रामायण से लेकर परियों की कहानियां पढ़ती हैं. ऐसे में अक्षय अपनी बेटी को नई-नई कहानियां सुनाते हैं. खिलाड़ी कुमार कहते हैं कि वो चाहते हैं कि उनके बच्चे भी बाकी बच्चों से ही हों. इस वजह से वह अपनी बेटी को क्रिएटिव बनने के लिए पूरी आजादी देते है. इस वजह से वह कभी-कभी उनके पैर के नाखून काे भी रंग देती है. एक्टर चाहते हैं कि उनके बच्चे उस हर चीज की कद्र करें जो उन्हें मिला है.

अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्‍ना जब किसी काम से शहर से बाहर होती हैं, तो उस समय अक्षय कुमार अकेले ही दोनों बच्‍चों को संभालते हैं. अक्षय हर रोज़ शाम को घर जल्‍दी आते हैं और अपने बच्‍चों के साथ समय बिताते हैं. वह बच्चों से पूछते हैं कि उन्‍होंने पूरा दिन क्‍या किया.

ऐसे में अक्षय अपने बच्‍चों के दिनभर के शेड्यूल के बारे में जानते हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो, अक्षय कुमार को आखरी बार ‘बेल बॉटम’ में देखा गया था. इस फिल्म में उनके साथ वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता भी थे. अक्षय ‘राम सेतु’, ‘पृथ्वीराज’, ‘बच्चन पांडे’, ‘रक्षाबंधन’, ‘अतरंगी रे’, ‘गोरखा’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘मिशन सिंडरेला’ में काम कर रहे हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.