ऐश्वर्या राय ने खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए शादी पर पहनी थी सोने से जड़ी साड़ी, अभिषेक ने बालकनी में कहा था…

अभिषेक बच्चन- ऐश्वर्या राय बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय सेलिब्रिटी जोड़ों में से हैं. 20 अप्रैल को ये कपल अपनी 15 वीं शादी की सालगिरह मना रहा है. साल 2007 में इनकी शादी हुई थी. दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है.

सोशल मीडिया पर दोनों अक्सर अपनी बॉन्डिंग को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. ऐसे में अगर आपको याद हो तो ये शादी मीडिया पर बहुत ट्रेंड हुई थी और हर कोई इस शादी को एक झलक पाना चाहता था. हालांकि कड़े इंतजाम कि वजह से लोगों तक फोटो और वीडियो नहीं वायरल हो पाई थी, लेकिन कुछ तस्वीरें सामने आई थी जिसमें ऐश्वर्या राय का रॉयल वेडिंग लुक ने हर किसी का ध्यान खींचा था.

20 अप्रैल 2007 को अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने शादी में बेहद खास लोगों को बुलाया था और अपनी शादी में विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय किसी परी से कम नहीं लग रही थी और उन्होंने दुल्हन बनने के लिए मशहूर जिडाइनर नीता लुल्ला की मदद ली थी और लहंगे में नहीं बल्कि साड़ी में ऐश्वर्या राय ने शादी की थी.

साड़ी में लगा था सोना

ऐश्वर्या राय ने अपनी शादी में साड़ी को इसलिए चुना था क्योंकि वो साउथ इंडिया से शादी हैं, ऐसे में अपने रिति रिवाज के हिसाब से वो तैयार हुई थी. साड़ी से लेकर बालों की हेयरस्टाइल और यहां तक कि गहने भी, पूरी तरह से उन्हें साउथ इंडियन ब्राइडल लुक दे रहे थे.

ऐश्वर्या ने अपनी साड़ी पुरानी दोस्त व इंडिया की फेमस कॉस्ट्यूम ऐंड फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला से डिजाइन करवाई थी. ऐसे में पिंकविला (Pinkvilla) की एक रिर्पोट के मुताबिक ऐश्वर्या ने शादी के मौके पर जो साड़ी पहनी थी उसमें सोना लगाया था. यहां तक कि साड़ी की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए इसमें महंगे क्रिस्टल्स का भी इस्तेमाल किया गया था.

75 लाख की थी साड़ी

पिंकविला की रर्पोट के मुताबिक ऐश्वर्या राय द्वारा शादी के मौके पर पहनी गई यह साड़ी 75 लाख रूपए कीमत की थी. कहा जाता है कि अपनी शादी में आज तक किसी भी एक्ट्रेस ने इतनी महंगी साड़ी नहीं पहनी है. वहीं शादी के मौके पर अभिषेक भी क्रीम कलर की शेरवानी में नज़र आए थे. अभिषेक बच्चन ने अबु जानी और संदीप खोसला की डिजाइन की शेरवानी पहनी थी.

बता दें, फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक ने उन्हें प्रपोज किया था और इस दौरान वो दोनों न्यूयॉर्क के एक होटल में थे. इसी होटल में अभिषेक ने बालकनी में घुटनों के बल बैठकर ऐश को प्रपोज किया था.

हालांकि इस दौरान उन्हें अंगूठी लेने का वक्त नहीं मिला, ऐसे में अभिषेक ने फिल्म में ही इस्तेमाल हुई नकली अंगूठी से उन्हें अपना बना लिया था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.