ishwarya Rai को प्रपोज करने के लिए Abhishek Bachchan ले आए थे नकली अंगूठी, एक्टर ने बताया क्यों करना पड़ा ऐसा

ishwarya Rai को प्रपोज करने के लिए Abhishek Bachchan ले आए थे नकली अंगूठी, एक्टर ने बताया क्यों करना पड़ा ऐसा

बॉलीवुड की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक मानी जाती है ऐश्वर्या और अभिषेक (Aishwarya Abhishek) की जोड़ी. इन दोनों के प्यार के चर्चे आज भी मीडिया में खूब होते हैं. फिल्म के सेट पर दोनों को प्यार हुआ और फिर हमेशा के लिए साथ रहने का फैसला कर लिया. ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को आज 15 सालों से भी ज्यादा का समय हो गया है और ये जोड़ा हमेशा पावर कपल की तरह फैंस के सामने आता है.

नकली अंगूठी से किया प्रपोज

आपको जानकर हैरानी होगी कि अभिषेक ने जब ऐश्वर्या को अपने दिल की बात कही थी तो वो नकली अंगूठी लेकर गए थे. जी हां अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली अंगूठी देने की वजह भी बताई. उस वक्त अभिषेक और ऐश्वर्या फिल्म ‘गुरू’ की शूटिंग कर रहे थे. दोनों स्टार शूटिंग में इतने ज्यादा व्यस्त थे कि अभिषेक को अंगूठी खरीदने का टाइम नहीं मिला.

इस वजह से उन्होंने शूटिंग के लिए यूज हो रही नकली रिंग देकर ही ऐश्वर्या को प्रपोज किया था. जानकारी के लिए बता दें, अभिषेक ने टोरंटो में फिल्म के प्रीमियर के बाद अपने होटल रूम की बालकनी में ऐश को प्रपोज किया था.

लगातार कीं साथ में फिल्में

साल 2000 में पहली बार अभिषेक और ऐश्वर्या ने फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ फिल्म में साथ काम किया था. इस फिल्म में दोनों की मुलाकात दोस्ती में तब्दील हुई इसके तीन साल बाद 2003 में एक बार फिर फिल्म ‘कुछ ना कहो’ दोनों एक साथ नजर आए. साल 2005 में ऐश्वर्या ने फिल्म ‘बंटी और बबली’ में एक आइटम सॉन्ग किया. इस गाने की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आए जैसे- ‘उमराव जान’, ‘गुरू’ और ‘धूम 2’.

सगाई से शादी तक का सफर

14 जनवरी 2007 को अभिषेक के मुंबई स्थित बंगले जलसा में दोनों ने सगाई कर ली. सगाई के तीन महीने बाद यानी 20 अप्रैल 2007 को ऐश्वर्या ने अभिषेक से शादी कर ली. मालूम हो कि ऐश्वर्या उम्र में अभिषेक से तीन साल बड़ी हैं. शादी के तुरंत बाद दोनों हनीमून के लिए यूरोप चले गए, जहां उन्होंने करीब एक महीने तक साथ समय बिताया. शादी के चार साल बाद दोनों पहली बार पेरेंट्स बने. 16 नवंबर 2011 को उनके घर बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने आराध्या रखा.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.