आमिर खान ने इस वजह से फिल्मी दुनिया छोड़ने का लिया था फैसला, एक्टर ने खुद किया खुलासा

आमिर खान ने इस वजह से फिल्मी दुनिया छोड़ने का लिया था फैसला, एक्टर ने खुद किया खुलासा

भारत के प्रसिद्ध एक्टर आमिर खान को भला कौन नहीं जानता। आमिर खान एक ऐसे बॉलीवुड अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी अदाकारी से कई सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया है। आमिर खान ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में की हैं। इनका नाम भारत के बेहतरीन कलाकारों में शुमार है और यह युवाओं के साथ-साथ हर वर्ग के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाना जाता है। दुनिया भर में आमिर खान के फैंस की संख्या करोड़ों में है।

भले ही आमिर खान की साल में एक फिल्म ही रिलीज होती है लेकिन वह बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करती है। दर्शक आमिर खान के बेहतरीन अभिनय की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। आमिर खान को एक्टिंग के अलावा उनके क्रिएटिव माइंड के लिए भी जाना जाता है। लेकिन क्या आपको यह बात पता है कि एक समय ऐसा भी था जब आमिर खान ने फिल्में और एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था।

शायद आप सभी लोग यह बात सुनने के बाद हैरान हो गए होंगे लेकिन यह बिल्कुल सच है। आमिर खान ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में इसका खुलासा किया। वह एक समय फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने वाले थे। वह एक्टिंग और निर्देशक दोनों से ही अपना नाता तोड़ने का फैसला ले चुके थे।

दरअसल, एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान आमिर खान ने यह बताया कि “कोरोना महामारी के दौरान मुझे महसूस हुआ कि वह कभी अपने परिवार को समय ही नहीं दे पाए। मुझे बुरा लगने लगा कि वह बच्चों और परिवार से कई सालों तक दूर रहे। इसी से परेशान होकर मैंने फिल्मी दुनिया छोड़ने का फैसला ले लिया था।”

आमिर खान ने इंटरव्यू में आगे यह बताया कि ‘मैं अपने सपनों के पीछे भाग रहा था और उन्हें पूरा करने की कोशिश कर रहा था लेकिन इस सफर के दौरान मैंने अपने परिवार पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया। मैंने उनके साथ बहुत कम समय बिताया। जब मेरी बेटी को मेरी जरूरत थी, तब मैं उसके साथ नहीं था।

आमिर खान ने यह कहा कि “हर इंसान के लिए यह जरूरी होता है कि वह अपने सपनों और अपने परिवार के लिए समय निकालें। लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाया। मैंने जब फैसला किया कि इंडस्ट्री को छोड़ रहा हूं, तो सबसे पहले अपने परिवार को इस बारे में बताया। इस बात पर किरन रोने लगी थीं। मैंने बाहर लोगों को इसलिए नहीं बताया क्योंकि मेरी फिल्में वैसे भी साल दो साल में आती थी, तो लोगों को इसका कोई एहसास नहीं होगा और मैं फिल्मी दुनिया को बाय-बाय कह दूंगा।”

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने यह भी कहा कि वह अल्कोहल को त्याग चुके हैं। उन्होंने बताया कि 3 महीने बाद उनके बच्चों ने उन्हें लाइफ में बैलेंस बनाने की सलाह दी। आमिर खान ने बताया कि मेरे बच्चों और किरन ने मुझसे कहा कि मैं गलत कर रहा हूं। किरन भावुक हो गईं और कहा कि फ़िल्में मेरे अंदर बसती हैं। पिछले 2 साल में बहुत कुछ हुआ। मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी और फिर वापस भी आ गया।आपको बता दें कि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा बहुत ही जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर नजर आएंगी।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Air News अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara

Leave a Reply

Your email address will not be published.